ऑकलैंड, एजेंसी। मार्टिन गुप्टिल के उम्दा शतक (111) की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे वन-डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मजबूत स्कोर खड़ा किया। घरू टीम की पारी निर्धारित 50 ओवरों में 314 रनों पर समाप्त हुई। पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रहे भारत को अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह मैच जीतना ही होगा।

टॉस जीतने के बाद भारत ने फिर पहले क्षेत्ररक्षण को चुना। भुवनेश्वर कुमार ने जेसी रायडर (20) के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई। 36/1 के बाद गुप्टिल ने केन विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी (153) कर पारी को मजबूती प्रदान की। विलिम्यसन सीरीज में लगातार तीसरा अर्द्धशतक लगाने के बाद मो. शमी के शिकार बने। उन्होंने 4 चौकों व 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाए।

एक समय घरू टीम 189 रनों पर 1 विकेट खोकर विशाल स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही थी, लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर उसके चार विकेट गिरे। तूफानी बल्लेबाज कोरी एंडरसन को पदोन्नत कर चौथे क्रम पर भेजा गया, लेकिन वे मात्र 8 रन बनाने के बाद रविचंद्रन अश्विन द्वारा बोल्ड किए गए। गुप्टिल ने इस बीच अपना पांचवां वन-डे शतक पूरा किया। वे 111 रन बनाने के जडेजा की गेंद पर मिडविकेट बाउंड्री पर रहाणे द्वारा लपके गए। उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए। घरू कप्तान ब्रैंडन मॅक्कुलम लगातार दूसरी बार खाता भी नहीं खोल पाए और ईशांत शर्मा की जगह टीम में लिए गए वरूण एरोन की गेंद पर अश्विन को कैच थमा बैठे।

रहाणे द्वारा मिड-ऑफ से लगाए गए सटीक थ्रो पर टेलर (17) रन आउट हुए तो नाथन मॅक्कुलम भी रन आउट हो गए। ल्युक रोंकी 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 38 रनों की आकर्षक पारी खेलकर जडेजा के शिकार बने। शमी ने मैक्लेघन (3) को पैवेलियन लौटाया तो पारी की अंतिम गेंद पर टिम साउदी 27 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने 23 गेंदों में 1 चौका व 3 छक्के लगाए। भारत की तरफ से मो. शमी और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस