अबुधाबी, एजेंसी। मुहम्मद हफीज के सीरीज में तीसरे शतक और ऑफ स्पिनर सईद अजमल के चार विकेट के दम पर पाकिस्तान ने चौथे वनडे मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली।

पाकिस्तान ने श्रीलंका को पहले बल्‍लेबाजी कराते हुए 48.5 ओवर में 225 रन पर ऑलआउट कर दिया। अजमल ने 39 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज उमर गुल ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

हफीज ने अपना नौवां वनडे शतक जमाते हुए नाबाद 113 रन बनाए, जिसकी मदद से पाकिस्तान ने 226 रन का आसान लक्ष्य 42वें ओवर में हासिल कर लिया। पहले और तीसरे मैच में शतक जमाने वाले हफीज ने सीरीज का अपना तीसरा शतक पूरा किया।

वह किसी द्विपक्षीय सीरीज में तीन शतक जमाने वाले वनडे क्रिकेट में छठे बल्लेबाज हैं। हफीज ने अपनी 119 गेंद की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए, जबकि सोहेब मकसूद ने 56 गेंद में नाबाद 46 रन बनाए जिसमें एक छक्का और चार चौका शामिल रहा।

पाकिस्तान ने साल में सातवीं वनडे सीरीज जीती है। यह एक कैलेंडर वर्ष में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में उसने छह सीरीज पर कब्जा जमाया था। पांचवां और आखिरी मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Posted By: