मुंबई। अनुभवी स्पिनर Harbhajan Singh ने कहा कि उन्हें IPL 2020 को खाली स्टेडियमों में खेलने पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इसका आयोजन तब होना चाहिए जब कोरोना वायरस पर काबू पा लिया जाएगा।

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले Harbhajan Singh ने कहा, वैसे तो दर्शक महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन यदि स्थिति बनी तो मुझे खाली स्टेडियमों में खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। खिलाड़ी के रूप में आपको एक सकारात्मक उर्जा नहीं मिलेगी लेकिन दर्शकों को टीवी पर तो आईपीएल देखने को मिलेगा। ऐसे मामलों में हमें खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी होगी और मैच वेन्यू, टीम होटल्स और फ्लाइट्स को पूरी तरह सैनिटाइज करना होगा। कई लोगों का जीवन इस पर निर्भर होता है इसलिए हमें आईपीएल तब ही आयोजित करना चाहिए जब सब कुछ ठीक हो जाए।

IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है लेकिन देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से इसके अप्रैल या मई में आयोजित कर पाने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं।

103 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके 39 साल के हरभजन सिंह ने कहा, मुझे मैचों की कमी खल रही हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि एक साल के अंतराल के बाद 17 मैच (फाइनल समेत) खेलने को मिलेंगे। मुझे ग्राउंड पर नहीं जा पाने की कमी खल रही हैं और मैं आईपीएल के माहौल को मिस कर रहा हूं और मुझे विश्वास है कि फैंस को भी इसकी कमी खल रही होगी। भज्जी ने कहा, मैं फिटनेस पर ध्यान दे रहा हूं ताकि जैसे ही यह टी20 लीग शुरू हो तो मैं इसके लिए तैयार रहूं।

टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह 130 टेस्ट मैचों में 407 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने 236 इंटरनेशनल वनडे में 269 और 28 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 25 शिकार किए हैं। उनके नाम 367 इंटरनेशनल मैचों में 3569 रन बना चुके हैं। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था लेकिन वे आईपीएल में अभी भी खेल रहे हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस