मुंबई। Hardik Pandya comeback: भारत के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या पीठ की सर्जरी के कारण लंबे समय से टीम से बाहर हैं। पर वे तेजी से रिकवर हो रहे हैं और पहली बार फिटनेस को लेकर उनका वीडिया सामने आया है। हार्दिक ने खुद ये वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

बहरहाल हार्दिक के फैंस उनके ठीक होने से काफी खुश हैं। अक्‍टूबर में हार्दिक की पीठ की सर्जरी हुई थी। उसके बाद से वे क्रिकेट मैदान से दूर हैं। इस स्टार ऑल राउंडर ने सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम टी20 मैच खेला था। पर अब हार्दिक तेजी से ठीक हो रहे हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हो रहे हैं। हार्दिक ने अपनी फिटनेस, वॉर्मअप और वर्कआउट का वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्‍ट किया है। अपने इस वीडियो के साथ हार्दिक ने लिखा- यहां आने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। मैदान पर लौटने से अच्छा और कोई दूसरा एहसास नहीं है।

वीडियो में दिख रहा है कि वे अब ट्रेनिंग कर रहे हैं और वापसी के लिए तैयार हैं। इस वीडियो को देखने के बाद उनके फैंस उम्मीद लगा रहे है कि उनकी वापसी जल्द होगी।

हार्दिक के इस वीडियो को आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रीट्वीट किया है। इसके साथ मुंबई इंडियंस ने लिखा- पूरी फिटनेस पर लौट रहे हैं।

बता दें कि हार्दिक एशिया कप के दौरान कैच लेने के दौरान कमर के बल गिर गए थे और उन्हें तब चोट लग गई थी। हालांकि बाद में वे वर्ल्ड कप में खेले। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें फिर दर्द उठा और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा। हार्दिक ने उसी डॉक्‍टर से चेकअप कराया था, जिन्‍होंने इंग्‍लैंड दौरे और फिर 2019 वर्ल्ड कप के दौरान उनका इलाज किया था।

बहरहाल हार्दिक को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम खिलाड़ी माना जा रहा है। इसके अलावा भारत की आगामी सीरीज के लिए भी वे वापसी की कोशिश में हैं।

Posted By: Rahul Vavikar