मुंबई। Hardik Pandya hits 20 Sixes: Hardik Pandya का डीवाई पाटिल T20 कप में धमाकेदार प्रदर्शन का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। रिलायंस वन के Hardik Pandya ने बीपीसीएल के खिलाफ फाइनल में 55 गेंदों में 158 रनों की नाबाद पारी खेल डाली। उन्होंने इस पारी के दौरान 20 गगनभेदी छक्के लगाए। Hardik Pandya ने एक T20 मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम किया।

टॉस हारने के बाद बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रिलायंस वन वे 238 रन बनाए। Hardik Pandya ने इस टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाया। उन्होंने इससे पहले सीएजी के खिलाफ 105 रनों की पारी खेली थी। Hardik Pandya ने शुक्रवार को फाइनल में बीपीसीएल के खिलाफ 39 गेंदों में 14 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। वे 55 गेंदों में 6 चौकों और 20 छक्कों की मदद से 158 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 287.27 की औसत से ये रन बनाए।

अय्यर का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा :

इससे पहले किसी टी20 मैच में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का भारतीय रिकॉर्ड श्रेयस अय्यर के नाम था। मुंबई के अय्यर ने इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान सिक्किम के खिलाफ 147 रन बनाए थे। उस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए हार्दिक ने नाबाद 158 रन बनाए।

शानदार प्रदर्शन :

चोट से उबरकर चार महीनों बाद हार्दिक पांड्या ने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 मैचों में 347 रन बनाए। उ्न्होंने इस दौरान 38 छक्के और 16 चौके लगाए। हार्दिक ने अक्टूबर 2019 में बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से अपना पिछला मैच खेला था। वे इसके बाद पीठ दर्द की वजह से क्रिकेट से दूर हुए। उनकी पीठ की दिसंबर में सर्जरी हुई और अब उन्होंने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के जरिए मैदान पर वापसी की। उन्होंने इस शानदार प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020