नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बुधवार को इमोशनल ट्वीट कर अपने इंटरनेशनल वनडे डेब्यू मैच को याद किया। इस ट्वीट के साथ हार्दिक ने फोटो लगाया है जिसमें महान ऑलराउंडर कपिल देव उन्हें वनडे कैप प्रदान कर रहे हैं।

हार्दिक की पिछले दिनों लंदन में पीठ के निचले हिस्से की सफल सर्जरी हुई और वे इन दिनों मैदान से दूर रहकर आराम कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत की तरफ से अपने इंटरनेशनल वनडे डेब्यू मैच का फोटो पोस्ट किया। 16 अक्टूबर 2016 को धर्मशाला में हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया था और कपिल ने उन्हें डेब्यू मैच की कैप प्रदान की थी। हार्दिक ने इसका कैप्शन लिखा, तीन साल पहले आज ही के दिन इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया था। टीम इंडिया के साथ अभी तक की यात्रा शानदार रही है। हर बार जब मैं मैदान में उतरता हूं तो अपने उस सपने को याद करता हूं जो मैं बचपन से देखा करता था। बचपन से मेरा सपना था कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करना है और मेरे लिए इससे बड़े सम्मान की कोई बात नहीं है।

हार्दिक ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्हें उस मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट लिए थे। हार्दिक की गेंदबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड की पारी को 190 पर समेटा था। इसके बाद भारत ने 34वें ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया था।

हार्दिक पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेले थे। धर्मशाला में इनके बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ा था जबकि इसके बाद दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता था। हार्दिक चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। सर्जरी की वजह से वे अब बांग्लादेश के खिलाफ भी नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक ने पिछले दिनों सर्जरी के बाद का अपना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। उन्होंने इसका कैप्शन दिया था 'बेबी स्टेप्स, फिटनेस हासिल करने की मेरी प्रक्रिया यहां शुरू हुई। सभी को उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया।'

Posted By: Kiran Waikar