Hasan Ali Wife: टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के लिए हसन अली को दोषी मना जा रहा है। हसन अली ने 19वें ओवर में मैथ्यु वेड के कैच छोड़ा और इसके बाद ही उन्होंने लगातार 3 छक्के लगाकर मैच का रुख बदल दिया था। अब हसन अली और उनकी भारतीय मूल की पत्नी सामिया आरजू सामने आई हैं और अपना दर्द बयां किया है। सामिया ने कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने लिखा है, क्रिकेट प्रशंसकों की निराशा मैं समझ सकती हूं, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। मुझे यह जानकार दुख हुआ कि पाकिस्तान के अधिकतर प्रशंसक मुझे भारतीय जासूस समझते हैं। हसन की पत्नी होने के नाते मैं माफी मांगती हूं और इस हार के लिए दुखी हूं। लेकिन, मैच के बाद हमें दुबई और हमारे घर पाकिस्तान में धमकियां मिल रही हैं।

सामिया ने आगे कहा, कई बेशर्म प्रशंसकों ने हमारी बेटी को भी निशाना बनाया और उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। अगर मुझे हमारी सुरक्षा के लिए उच्च अधिकारी से कोई आश्वासन नहीं मिलता है, तो मैं सुरक्षा के लिए अपने माता-पिता के पास हरियाणा जाऊंगी।

सामिया ने अपने सबसे अंतिम ट्वीट में कहा, मैं पाकिस्तान की आवाम से अपील करती हूं कि भले ही मैं एक भारतीय हूं, लेकिन रा की जासूस नहीं हूं। मेरे पति ने इसलिए कैच नहीं छोड़ा, क्योंकि वह शिया हैं, इसलिए हमें सुरक्षित रहने दें और हम पर हमला नहीं करें।

Who is Samiya Arzoo

Samiya Arzoo हरियाणा के पलवल जिले के चांदनी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता लियाकत अली हरियाणा सरकार में सेवानिवृत्त खंड विकास अधिकारी हैं। सामिया ने अपनी शिक्षा फरीदाबाद से पूरी की, जहां परिवार 15 साल से अधिक समय से रह रहा है। सामिया और हसन की मुलाकात शादी के एक साल पहले दुबई में एक करीबी दोस्त के जरिए हुई थी। इसके बाद 2019 में दुबई में एक भव्य समारोह में हसन से शादी हुई थी। सामिया वर्तमान में अमीरात एयरलाइंस के साथ एक फ्लाइट इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं। हसन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने अपने भाई और भाभी से मिलने के बाद उनसे बात की। मैंने अपने भाई से कहा कि मैं सामिया से शादी करना चाहता हूं और परिवार को कोई समस्या नहीं है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close