नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से इस समय भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस वजह से क्रिकेट समेत सभी खेल इवेंट्स बंद है। क्रिकेटर Harbhajan Singh ने कहा कि देश जब कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है तो मैं इतना स्वार्थी नहीं हूं कि इस क्रिकेट और IPL के बारे में नहीं सोचूं। इस समय हमारी प्राथमिकता एकजुट होकर देश के लिए कुछ सकारात्मक काम करने की होना चाहिए।

Harbhajan Singh ने कहा, पिछले 15 दिनों से क्रिकेट मेरे दिमाग में आया भी नहीं है। देश के सामने क्रिकेट छोटी चीज है। मैं स्वार्थी नहीं हूं जो महामारी के इस समय में क्रिकेट और IPL 2020 के बारे में सोचूं। इस समय हमारी प्राथमिकता स्वस्थ और फिट भारत होना चाहिए। यदि भारत स्वस्थ और फिट रहा तो खेल इवेंट होंगे। क्रिकेट तो अभी मेरे विचारों में भी नहीं है। अभी तो हमारा ध्यान भारत को वापस अपने पैरों पर खड़ा करने पर होना चाहिए।

भज्जी ने उन दिहाड़ी मजूदरों को लेकर चिंता जताई जिन्हें अपने शहरों को लौटने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उनका मानना है कि सरकार को लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले दूसरे शहरों और राज्यों में काम कर रहे इन मजूदरों के बारे में सोचना चाहिए था। इन मजूदरों को इस तरह यात्रा करने से रोककर उनकी व्यवस्था करना चाहिए क्योंकि इससे तो इस संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा हो जाएगा। स्थितियां इतनी जल्दी बिगड़ गई कि सरकार को भी इस बारे में सोचने का ज्यादा समय नहीं मिल पाया।

IPL 2020 को 29 मार्च को शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। हरभजन सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट को तो अलविदा कह चुके हैं लेकिन वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे इस बार भी टीम के ट्रेनिंग कैंप में जुड़ने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सीएसके का चेन्नई में चल रहा शिविर स्थगित कर दिया गया था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस