मैनचेस्टर। मेजबान और खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा इंग्लैंड मंगलवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में कमजोर अफगानिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक के इरादे से मैदान में उतरेगा।

इंग्लैंड को ओपनर जेसन रॉय की कमी खलेगी लेकिन उसके कप्तान इयोन मॉर्गन की इस मैच में खेलने की प्रबल संभावना है। अफगानिस्तान जीत का खाता खोलने को बेताब है लेकिन उसे इसके लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

इंग्लैंड चार मैचों से 3 जीत के बाद अंक तालिका में चौथे क्रम पर है। उसे पाकिस्तान के हाथों अप्रत्याशित रूप से 14 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। वैसे उसने इसके बाद बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को आसानी से हराया और अब उसकी निगाहें जीत की हैट्रिक पर टिकी रहेगी।

इंग्लैंड को ओपनर जेसन रॉय की कमी खलेगी जो हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते दो मैचों से बाहर हो गए हैं। कप्तान इयोन मॉर्गन पीठ दर्द से परेशान थे और उनका भी इस मैच में खेलना संदिग्ध माना जा रहा था लेकिन वे मैच की पूर्वसंध्या पर नेट्स पर सहज दिखे, इससे उनके खेलने के आसार दिख रहे हैं। लियाम प्लंकेट ने ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लिया लेकिन यह कोई चिंता की बात नहीं हैं।

दूसरी तरफ अफगानी टीम अपने चारों मैच हारकर अंक तालिका में अंतिम क्रम पर है। नजीबुल्लाह जादरान को पिछले मैच में आश्चर्यजनक ढंग से बाहर बैठाया गया था और उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी तय है। इसी प्रकार स्पिनरों की मददगार पिच को देखते हुए मुजीब उर रहमान को भी खेलने का मौका मिल सकता है।

टीमें (संभावित) - इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, लियाम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

अफगानिस्तान : हजरतुल्लाह जजाई, नूर अली जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, गुलबदीन नईब (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलिखिल, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन।

Posted By: Navodit Saktawat