लंदन। विश्वकप क्रिकेट में रविवार को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है। इस बीच, यह जानना जरूरी है कि आज लंदन का मौसम कैसा रहेगा, क्योंकि बीते दिनों पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। खबर है कि लंदन में सुबह मौसम साफ रहेगा, लेकिन दिन में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने यह नहीं बताया है कि बारिश कहां होगी यानी ओवल मैदान इसके दायरे में है या नहीं। आशंका जताई जा रही है कि शाम को आसमान में बादलों का डेरा रह सकता है। अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहेगा। कोई रिजर्व डे नहीं होने के कारण यदि बारिश बाधा बनती है तो दोनों टीमों में समान अंक दे दिए जाएंगे। इससे पहले 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के दौरान भी मौसम विभाग ने यहां बारिश की आशंका जताई थी, लेकिन मौसम खुला रहा था। उस मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जो पूरी तरह गलत साबित हुआ था। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 338 रन बनाए थे और भारतीय टीम 158 पर ढेर हो गई थी।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि बारिश नहीं होती है तो यहां 300 से ज्यादा का स्कोर बन सकता है। यही कारण है कि दोनों कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। विश्व कप इतिहास में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 11 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से 8 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है।

बता दें, विश्वकप में यह भारत का दूसरा मैच है। उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज की थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने पहले दोनों मैच जीत चुका है। खासतौर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने मुश्किल हालात से उबरते हुए जीत दर्ज की थी।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close