T20 World Cup 2021, NWZ vs PAK Live : ग्रुप 2 के अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 5 विकेट खोकर एक ओवर पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने संभलकर बल्लेबाजी शुरु की। लेकिन बाबर टिम साउदी की एक गेंद पर चूके और 9 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गये। मोहम्मद रिजवान ने टिककर बल्लेबाजी की और 33 रन बनाये। फखर जमान और मोहम्मद हफीज ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की, लेकिन इस चक्कर में विकेट गंवा बैठे। शोएब मलिक ने जरुर अच्छी बल्लेबाजी की, और 20 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाये। आसिफ अली ने भी अच्छा साथ निभाया और 12 गेंदों में 27 रन बनाये। न्यूजीलैंड की ओर से इश सोढ़ी ने सबसे कामयाब गेंदबाज रहे, जिन्होंने 2 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, और ये फैसला सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पाकिस्तानी बॉलिंग अटैक के आगे टिक नहीं पाए और 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 134 रन बनाये। वैसे गप्टिल और मिचेल ने संभलकर शुरुआत की, लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं पाए। गप्टिल ने 17 रन बनाये, जबकि मिचेल ने 27 रन बनाये। कप्तान केन विलियम्सन टिककर खेल रहे थे, लेकिन रन चुराने के चक्कर में 25 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये। डेवन कॉन्वे ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वो भी 27 रन बनाकर आउट हो गये। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया।पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ़ ने 4 ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर 4 विकेट लिए। शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम को 1-1 विकेट मिले।

विशेषज्ञों ने पहले ही कहा था कि शारजाह की नई पिच पर मैच में पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला फायदेमंद साबित हो सकता है।यहां की पिचें धीमी और नीची रह रही हैं। दूसरी पारी में ओस की भी भूमिका रहेगी, इसलिए बाद में बल्लेबाजी करना आसान होगा। पाकिस्तानी टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फ़र्ग्यूसन चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यह कीवी टीम के लिए बहुत बड़ा नुक़सान है। इस मैच में ऐडम मिल्न ने उनकी जगह ली है।

पाकिस्तान: प्लेइंग XI

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आसिफ अली, फखर ज़मां, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी.

न्यूज़ीलैंड : प्लेइंग XI

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, टिम सीफर्ट, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, जिम्मी नीशम.

Posted By: Shailendra Kumar