दुबई (एजेंसियां)। साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए जोरआजमाइश जारी है। दुबई में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से बड़ी खबर है कि नीदरलैंड्स ने भी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। मंगलवार को नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग प्लेऑफ में यूएई को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाली 13वीं टीम हो गई है।

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स के लिए ब्रेंडन गलोवेर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 12 रन देकर 4 विकेट लिए। यूएई पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 80 रन बना पाई। यूएई के कप्तान अहमद रजा के लिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ। एक समय यूएई की टीम ने केवल 9 रनों में 5 विकेट खो दिए थे। इसके बाद रजा ने 22, वाहिद अहमद ने 19, मो. बूता ने 16 और सुल्तान अहमद ने 11 के रनों की मदद से टीम 80 के आंकड़े तक पहुंच पाई। ये 4 बल्लेबाज ही जो दोहरी रनसंख्या तक पहुंच पाए। नीदरलैंड्स के लिए गलोवेर को पॉल वैन मेकीरेन और टी वैन डेर गुगटेन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने दो-दो विकेट लिए।

इसके बाद नीदरलैंड्स ने 15.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। नीदरलैंड्स के लिए बेन कूपर ने 41 गेंद में 53 रन बनाए।

बता दें कि नीदरलैंड्स की टीम क्वालिफायर्स के जरिए टी 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम है। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने क्वालीफाई किया। हालांकि यूएई के पास अभी भी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा, लेकिन इसके लिए उसे हर हाल में स्कॉटलैंड को हराना होगा।

नीदरलैंड्स ने 2009 और 2015 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को हराया है। अब शुक्रवार को उसका सामना आयरलैंड से होगा।

Posted By: Rahul Vavikar