दुबई। ICC T20I Ranking: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज KL Rahul को न्यूजीलैंड के खिलाफ किए धमाकेदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। राहुल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे हैं। सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में राहुल नंबर 2 पर आ गए हैं। वहीं टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ है।

आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में केएल राहुल 823 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कुल 224 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने राहुल को 4 स्थानों का फायदा हुआ है।पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम 870 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में टॉप पर कायम हैं। राहुल ने दमदार प्रदर्शन के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पीछे छोड़ा। फिंच को एक स्थान का नुकसान हुआ और वे दूसरे स्थान से तीसरे स्थान पर लुढ़क गए। न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो नंबर 4 और इंग्लैंड के डेविड मलान दो स्थान नीचे लुढ़ककर 5वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल एक स्थान नीचे फिसल कर छठे नंबर पर आ गए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के इविन लुईस 7वें और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई 8वें स्थान पर बने हुए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को रैंकिंग में 3 स्थान का फायदा हुआ है और वे टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। जबकि कप्तान विराट कोहली 9वें स्थान पर बरकरार हैं। अन्य भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो श्रेयस अय्यर ने 63 स्थानों का सुधार किया और वे 55वीं रैंक पर आ गए हैं, वहीं मनीष पांडे 12 स्थानों के सुधार के साथ 58वीं रैंक पर हैं।

टॉप में कोई भारतीय नहीं

गेंदबाजों की बात करें तो भारत का कोई भी खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल नहीं है। टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छे प्रदर्शन के चलते रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। बुमराह को 26 स्थानों का फायदा हुआ है और वे 11वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल को 10 स्थानों का फायदा हुआ और वे 30वें स्थान पर पहुंच गए। शार्दुल ठाकुर ने 34 स्थान का सुधार किया और अब उनकी रैंकिंग 57 है। शार्दुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कुल 8 विकेट लिए थे। वहीं नवदीप सैनी की रैंकिंग में भी 25 स्थानों का सुधार हुआ। फिलहाल सैनी 71वीं रैंक पर हैं जबकि रवींद्र जडेजा 34 स्थान के सुधार के साथ 76वीं रैंक पर हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस