ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीम बुमराह ने टॉप 5 बॉलर्स में जगहा बना ली है। हाल ही में समाप्त हुए भारत बनाम श्रीलंका बेंगलुरु टेस्ट में बुमराह ने कुल आठ विकेट चटकाए। जसप्रीम बुमराह अब शाहीन अफरीदी, काइल जैमीसन, टिम साउथी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने तीन स्थान की छलांग लगाई है। वह आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 5 में पहुंच गए हैं। करुणारत्ने ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में एक शतक जड़ा था। यह उनकी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। वह अब मार्नस लाबुस्चगने, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के साथ टॉप 5 में हैं।

वेस्टइंडीज के नक्रमाह बोनर और भारत के श्रेयस अय्यर ने बड़ी बढ़त हासिल की है। दोनों 22वें और 37वें स्थान पर पहुंच गए। बोनर ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 और 123 रन बनाए। जबकि अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 92 और 67 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ जैक्स क्रॉले के 121 रन ने उन्हें 13 स्थान की छलांग लगाकर 49वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

वहीं विराट कोहली चार पायदान गिरकर 9वें स्थान पर आ गए हैं। ऑलराउंडरों की रैंकिंग नें जेसन होल्डर पहले स्थान पर आ गए हैं। होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में तीन विकेट लिए और 82 रन बनाए। रवींद्र जडेजा अब दूसरे स्थान पर है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close