ICC Test Rankings: भारतीय टीम के कप्‍तान Virat Kohli ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी टेस्‍ट बल्‍लेबाजी रैंकिंग में विराट ने नंबर एक का अपना स्थान बरकरार रखा है। वहीं लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मारनल लाबसचाग्ने ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। आईसीसी रैंकिंग में Virat Kohli 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। Virat Kohli लंबे समय से शीर्ष पर बने हुए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाज स्‍टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं।

पिछले कुछ समय से Virat Kohli और स्मिथ में नंबर एक स्थान के लिए जबर्दस्त होड़ मची। वहीं पिछले कुछ समय से लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने 827 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। ये लाबुशाने के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। बता दें कि लाबुशाने ने इस साल टेस्ट क्रिकेट का पहला दोहरा शतक लगाया। इस पारी से लाबुशाने को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वे तीसरे स्थान पर पहुंचे।

वहीं भारतीय बल्लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को एक और अजिंक्‍य रहाणे को 2 स्थानों का नुकसान हुआ है। पुजारा 791 अंकों के साथ छठें स्‍थान पर आ गए हैं जबकि अजिंक्‍य रहाणे के 759 अंक हैं और वे 9वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शतक जमाने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को दो स्‍थान का फायदा हुआ। वॉर्नर के अब 793 अंक हैं और वे 5वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स भी टॉप 10 बल्‍लेबाजों में शामिल हो गए हैं। नई रैंकिंग में स्टोक्स को 5 स्‍थानों का फायदा हुआ और अब वे 708 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं।

कमिंस नंबर एक पर कायम

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नंबर एक पर कब्जा बरकरार है। कमिंस के 904 अंक हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर के 852 अंक हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं।वेस्‍टइंडीज के जेसन होल्‍डर भी 830 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर बने हुए हैं। कगिसो रबाडा चौथे स्थान पर हैं जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 5वीं रैंकिंग हासिल की।

चोट के कारण पिछले 6 महीने से बाहर चल रहे भारत के जसप्रीत बुमराह नंबर 6 पर हैं। टॉप 10 में अन्य भारतीयों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन 9वें और मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket