पोचेफ्सट्रूम (दक्षिण अफ्रीका)। ICC U19 World Cup 2020: भारतीय टीम ICC U19 World Cup के क्वार्टर फाइनल में 28 जनवरी मंगलवार को यहां ऑस्‍ट्रेलिया से खेलेगी। भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उसने ग्रुप स्टेज के 3 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। भारत के लिए स्पिनर रवि बिश्नोई लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और ऐसे वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम के ट्रंप कार्ड हो सकते हैं।

बता दें कि भारत ने ग्रुप मैचों में श्रीलंका, जापान और न्यूजीलैंड को हराया है। अब ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया अपनी शानदार लय बरकरार रखना चाहेगी। अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी रहा है। साल 2013 के बाद अंडर 19 वर्ग में दोनों टीमों के बीच कुल 5 मैच खेले गए, जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मुकाबले में भी भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। टीम इंडिया को इस बड़े मुकाबले में एक बार फिर यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, कप्तान प्रियम गर्ग से रनों की दरकार रहेगी। जबकि गेंदबाजी में रवि बिश्नोई के अलावा कार्तिक त्यागी, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह, स्पिनर अथर्व अंकोलेकर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

उधर ऑस्‍ट्रेलिया को अपने कप्तान मैकेंजी हार्वे के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम लीग मैच में 65 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी में कोनोर सुली और स्पिनर तनवीर सांघा मौजूद हैं। सांघा भी अब तक 10 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने नाईजीरिया के 14 रन देकर 5 विकेट लिए थे जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।इसके अलावा वे वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 4 विकेट ले चुके हैं।

भारत ने ग्रुप ए में अपने सभी तीनों मैच जीते और वो 6 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहा है। वहीं ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों में से 2 में जीत मिली और वह 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020