पोचेफ्सट्रूम।ICC U19 World Cup: आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान को हराकर भारत पहले ही फाइनल में पहुंच चुका था। अब बांग्लादेश ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला 9 फरवरी रविवार को खेला जाएगा।

अंडर 19 वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट का फाइनल तय हो गया है। भारत और बांग्लादेश की टीमें रविवार को खिताब के लिए मुकाबला करेंगी। टीम इंडिया जहां अपने खिताब को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेंगी, वहीं बांग्लादेश की टीम उलटफेर के इरादे से मैदान में होगी।

दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को आसानी से हराया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। न्यूजीलैंड ने पूरे पारी में नियमित अंतराल से विकेट खोए और उसकी ओर से कोई खास बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 211 रन बनाए। उसके लिए सबसे ज्यादा रन बेकहम व्हीलर ने बनाए। बेकहम नाबाद 75 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 44 रन (74 गेंद, 2 चौके) रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए शोरीफुल इस्लाम ने 45 रन देकर 3 विकेट लिए।

जवाब में बांग्लादेश ने महमुदुल हसन जॉय की शानदार शतकीय पारी की मदद से लक्ष्य हासिल कर लिया। हसन ने 127 गेंदों पर 100 रनों (13 चौके) की पारी खेली। बांग्लादेश ने 44.1 ओवर में 4 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके अलावा तौहीद ने 40 और शहादत होसेन ने भी नाबाद 40 रनों की पारियां खेलीं।

बहरहाल रविवार को फाइनल में अब बांग्लादेश की भिंड़त भारत से होगी, जो टूर्नामेंट की अजेय टीम है। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदा था, जबकि क्वार्टर फाइनल में उसने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। टूर्नामेंट का मेगा फाइनल पोचेफ्सट्रूम में खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले की टीमें तय होने के बाद ये साफ हो गया है कि अंडर 19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी एशिया में ही आएगी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020