ब्‍लोमफोंटीन। ICC U19 World Cup: भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। टीम ने दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्‍ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में जापान को केवल 4.5 ओवरों में हरा दिया। पहले भारतीय टीम ने जापान को 41 रनों पर आउट किया और 10 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया। भारत ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 90 रनों से हराया।

42 रनों का लक्ष्य भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कुमार कुशाग्र की जोड़ी ने केवल 4.5 ओवरों के खेल में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। यशस्वी ने 29 (18 गेंद, 5 चौके, 1 छक्का) और कुशाग्र ने 13 रन (11 गेंद, 2 चौके) बनाए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया का टूर्नामेंट के दूसरे दौर के लिए दावा बेहद मजबूत हो गया है।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर जापान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जापान के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके। भारतीय गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों के सामने जापान की पूरी टीम केवल 41 रनों पर पैवेलियन लौट गई। भारत के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्‍नोई ने 5 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी ने 3 और आकाश सिंह ने 2 विकेट झटके। विद्याधर पाटिल को भी 1 विकेट मिला।

जापान की पारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। उसके लिए सलामी बल्‍लेबाज शु नोगुची और केंटो डोबेल ने सबसे ज्‍यादा 7-7 रन बनाए। एक समय जापान ने अपने 7 विकेट केवल 19 रनों में खो दिए थे। लेकिन 8वें विकेट के लिए डोबेल और मैक्‍समिलन क्‍लीमेंट ने 13 रनों की साझेदारी की। क्लीमेंट ने 5 रन बनाए। ये जापान के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही।

भारत के रवि बिश्नोई को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। भारत अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। जापान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था और दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिले थे।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket