मल्टीमीडिया डे्स्क। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने गुरुवार को बर्मिंघम में क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका गंवा दिया। वॉर्नर के पास रोहित को पीछे छोड़ इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका था लेकिन वे चूक गए। यदि ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में पहुंचता है तो वॉर्नर के पास रोहित को पीछे छोड़ने का एक मौका और रहेगा।

वॉर्नर ने इस मैच से पहले 9 मैचों में 79.75 की औसत से 638 रन बनाए थे और उन्हें रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने के लिए 11 रन बनाने थे। रोहित ने 9 मैचों में 81 की औसत से 648 रन बनाए थे। वॉर्नर इस मैच में 9 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर स्लिप में जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इस तरह वॉर्नर के नाम इस वर्ल्ड कप में अब 10 मैचों में 71.88 की औसत से 647 रन हो चुके हैं।

वॉर्नर का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन : वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले इस वर्ल्ड कप में 3 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 89 रनों की पारी खेली। वे इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ मात्र 3 रन ही बना पाए। उन्होंने इसके बाद भारत के खिलाफ 56 रन बनाए।

वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाए लेकिन वे श्रीलंका के खिलाफ 27 रन ही बना पाए। उन्होंने इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 166 रन बनाए। उन्होंने इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 53 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 रनों की पारियां खेली। ऑस्ट्रेलिया को नंबर बन टीम बनने के लिए अंतिम मैच में द. अफ्रीका को हराना था लेकिन वॉर्नर की 122 रनों की पारी के बावजूद उनकी टीम हार गई। वॉर्नर इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 9 रन बनाकर आउट हुए।

2019 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन

  • 648 रन रोहित शर्मा (भारत - 9 मैच)
  • 647 रन डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया - 10 मैच)
  • 606 रन शाकिब अल हसन (बांग्लादेश - 8 मैच)

Posted By: Arvind Dubey