मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की जमकर सराहना की। न्यूजीलैंड को रविवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड के हाथों बाउंड्री काउंट नियम के तहत हार का सामना करना पड़ा था। विलियम्सन ने इस अटपटे नियम के तहत मिली हार को भी पूरे संयम के साथ स्वीकारा था।

शास्त्री ने विलियम्सन की तारीफ ट्वीट के जरिए की। उन्होंने लिखा, वर्ल्ड कप के दौरान जो कुछ भी हुआ, ऐसी स्थिति में आपकी शालीनता और गरिमा अतुलनीय रही। इसके 48 घंटों बाद भी आपके शालीन व्यवहार और शांति की कोई तुलना नहीं है। हम जानते है कि आपका एक हाथ ट्रॉफी पर था।

फाइनल के दौरान कई फैसले और स्थितियां न्यूजीलैंड के खिलाफ रही लेकिन विलियम्सन ने संयम बनाए रखा। फाइनल के अंतिम क्षणों में इंग्लैंड को ओवरथ्रो पर 6 रन मिले थे लेकिन विलियम्सन ने आपा नहीं खोया। इंग्लैंड 242 रनों के टारगेट का पीछा कर रहा था, ऐसे में अंतिम ओवर में मिले इस ओवरथ्रो से मैच का रूख इंग्लैंड की तरफ मुड़ गया था।

वर्ल्ड कप फाइनल में निर्धारित समय में मैच टाई रहने के बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा था। इसके बाद मैच का फैसला बाउंड्री काउंट के जरिए निकाला गया, इसमें इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्रीज की वजह से बाजी मारी।

Posted By: Kiran Waikar