लंदन। क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टीम इंडिया खिताब की दौड़ से बाहर हो गई।कोहली की टीम हार जरूर गई, लेकिन इस विश्व कप सेमीफाइनल ने नया रिकॉर्ड बना लिया। आईसीसी के मुताबिक, इस मैच को हॉटस्टार पर करीब 25.3 मिलियन (2 करोड़ 53 लाख) लोगों ने देखा। यह आंकड़ा टीवी और डिजिटल को मिलाकर है। इससे पहला रिकॉर्ड 18.6 मिलियन (एक करोड़ 86 लाख) था, जो ग्रुप स्तर पर बना था। वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सेमीफाइनल इंग्लैंड में तीसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला रहा। इस मामले में पहले नंबर पर इंग्लैंड बनाम भारत मैच और दूसरा भारत बनाम पाकिस्तान मैच रहा।

ICC के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप स्तर के मुकाबलों के वीडियो को 2.6 बिलियन (दो अरब 60 करोड़) व्यूज मिले हैं। साथ ही टूर्नामेंट के अधिकारिक सोशल चैनलों को 12 मिलियन (एक करोड़ 20 लाख) नए फॉलोअर पिछले छह सप्ताह में मिले और करीब 386 मिलियन (38 करोड़ 60 लाख) लोगों के साथ जुड़े।

वहीं टूर्नामेंट की वेबसाइट को 65 मिलियन (छह करोड़ 50 लाख) लोगों ने खोला और करीब 250 मिलियन (25 करोड़) पेज व्यूज वेबसाइट को मिले।