साउथम्पटन। तेज गेंदबाज डेल स्टेन के कंधे की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होने से उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका लगा। स्टेन ने इस चोट से उबरने की भरसक कोशिश की लेकिन उनके प्रयास रंग नहीं लाए। इस पर द. अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा कि आईपीएल की वजह से स्टेन की चोट ज्यादा गंभीर हो गई होगी।

प्लेसिस ने कहा, यदि स्टेन का आईपीएल के लिए सिलेक्शन नहीं हुआ होता तो वे आज कही और होते। वे वर्ल्ड कप की तैयारी के दौरान शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। आईपीएल में तो उनका प्रदर्शन चरम पर था। आईपीएल में उन्होंने मात्र दो मैच खेले और इस दौरान वे चोटिल हो गए। स्टेन ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तरफ से 2 मैच खेले और उन्हें चोट के कारण स्वदेश लौटना पड़ा।

प्लेसिस ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्टेन आईपीएल में दो मैच ही खेल पाए और उनके साथ ऐसा हुआ। ऐसे समय में उन्हें हमारे सपोर्ट की आवश्यकता है। उन्होंने फिट होने के भरसक प्रयास किए। वे जानते थे कि यह उनका अंतिम वर्ल्ड कप है और वे इसमें प्रभावी प्रदर्शन करना चाहते थे। उनके लिए पिछले दो-ढाई साल बहुत कठिन रहे।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे इस तरह स्टेन के वर्ल्ड कप से बाहर होने से दुखी हैं। उन्होंने कहा, स्टेन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और वे बेहद खुश भी थे, तभी अचानक हमें पता चला कि वे नहीं खेल पाएंगे। वे लंबे समय से दोस्त हैं और उनके इस तरह बाहर होने का मुझे दुख है।