किंग्सटन। वेस्टइंडीज की चुनौती को इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में कम नहीं आंका जा सकता है। जेसन होल्डर की इस टीम में कई विस्फोटक खिलाड़ी शामिल हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 10 रिजर्व खिलाड़ियों के नाम उजागर किए, इसमें किरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और सुनील एम्ब्रिस को भी जगह दी गई हैं।

पहले ऐसी खबर आई थी कि पोलार्ड को एक चोटिल खिलाड़ी की जगह वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा रहा है लेकिन ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई। आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, शाई होप और इविन लुईस जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति के कारण वेस्टइंडीज टीम को भी खिताब के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। पोलार्ड और ब्रावो वेस्टइंडीज के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल है। एम्ब्रिस को उनके शानदार वर्तमान फॉर्म की वजह से रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई। उन्होंने बांग्लादेश और आयरलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज में नाबाद 69, 23, 148 और 38 रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज टीम का इंग्लैंड के साउथम्पटन में 19 मई से कैंप शुरू हो रहा है। इस चार दिवसीय कैंप के जरिए खिलाड़ियों को परिस्थितियों के अभ्यस्त होने का मौका मिलेगा और इसके बाद उसे कई मजबूत टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने हैं। वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ करना है।

चयन समिति के प्रमुख रॉबर्ट हैंस ने कहा, रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई ताकि टीम का बैलेंस बना रहे। यदि टीम में शामिल कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ तो उसका उचित विकल्प इन रिजर्व खिलाड़ियों में से मिल जाए। इन खिलाड़ियों में भी अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण रखा गया है।

10 रिजर्व खिलाड़ी : सुनील एम्ब्रिस, ड्वेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, शेन डॉवरिच, किमो पॉल, खैरी पैरी, रेमोन रिफर, किरोन पोलार्ड।

Posted By: Kiran Waikar