मल्टीमीडिया डेस्क। विश्वकप 2019 के शुरुआती दौर में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया को पिछले मैच के दौरान बड़ा झटका लगा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले शिखर धवन चोटिल हो गए थे। मेडिकल जांच में उनके अंगूठे में चोट होने की बात सामने आई है। ऐसे में इस पूरे वर्ल्डकप में ही उनके खेलने पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। इस बीच BCCI ने साफ किया है कि धवन को टीम से बाहर नहीं किया गया है और वे इंग्लैंड में ही टीम के साथ बने रहेंगे। बता दें कि अंगूठे में चोट के बाद डॉक्टरों ने धवन को कुछ हफ्तों के आराम की सलाह दी है। हालांकि कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

धवन के चोटिल होने के बाद ये कयास लग रहे थे कि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकता है, लेकिन धवन के इंग्लैंड में बने रहने के BCCI के निर्णय के बाद बहुत हद तक इस कयास पर विराम लग गया है। हालांकि PTI की रिपोर्ट के मुताबिक BCCI धवन को रिप्लेस करने के लिए भले ही कोई खिलाड़ी ना भेजे, लेकिन कवर के तौर पर ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। पिछले कुछ वक्त से पंत का बेहरतीन फॉर्म उन्हें टीम इंडिया में जगह दिला सकता है।

फिलहाल ये तय नहीं है कि शिखर धवन आने वाले कितने मैचों में टीम इंडिया से बाहर रहेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि वे न्यूजीलैंड के साथ ही 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच से भी बाहर रहेंगे।

बता दें कि BCCI की ऑफिशियल स्टैंड-बाय लिस्ट में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को रखा गया है, हालांकि मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम भी चल रहा था।

धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हुए थे चोटिल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच में शानदार जीत हासिल की थी। भारत की ओर से शिखर धवन ने शानदार 117 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में ही बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नैतन कूल्टर की एक गेंद शिखर के अंगूठे पर लग गई थी। इसके बाद धवन फील्डिंग के लिए भी नहीं उतरे थे।

Posted By: Neeraj Vyas