लंदन। दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्‍व कप 2019 से लगातार बुरी खबरें ही आ रही हैं। एक तो टीम अपने दोनों ही शुरुआती मैच हार चुकी है, वही अब भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के पहले टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक लुंगी नगिडी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। नगिडी को बांग्‍लादेश के खिलाफ हुए मैच में हैमस्ट्रिंग में चोट लगी और इस चोट से उबरने में उन्‍हें कम से कम 10 दिन लगेंगे। ऐसे में वो 5 जून को होने वाले मुकाबले में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन के मुताबिक नगिडी के पैर की जांच की गई। उन्हें बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है। फिलहाल उन्हे चोट से उबरने में समय लगेगा। टीम ने कल उनकी चोट की जांच के बाद फैसला किया था कि नगिडी को मैदान पर नहीं उतरेंगे और वे मैच में आगे गेंदबाजी नहीं करेंगे। संभावना है कि उन्हें पूरी तरह ठीक होने में एक सप्‍ताह या 10 दिन लगेंगे। फिलहाल टीम चाहेगी की कि नगिडी वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले फिट हो जाएं।

बता दें कि नगिडी ने बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में 4 ओवर किए और फिर चोट की वजह से मैदान के बाहर चले गए। इसके बाद वो मैदान पर नहीं लौटे। नगिडी अच्‍छे फॉर्म में हैं और उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए थे। हालांकि बांग्‍लादेश के खिलाफ उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में मेजबान इंग्‍लैंड से 104 रनों से पराजय मिली थी, वहीं बांग्लादेश ने उलटफेर करते हुए उसे 21 रन से मात दी। दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान हैं। लुंगी नगिडी के अलावा हाशिम आमला और डेल स्‍टेन भी चोट के कारण बाहर हैं।

दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच टीम इंडिया के खिलाफ बुधवार को साउथैंप्‍टन में होगा।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020