देवाशीष दत्ता, मेलबर्न। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्यॉफ बायकॉट का मानना है कि यदि सुरेश रैना और विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ किए प्रदर्शन को दोहराया तो दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए रविवार को उसे हराना आसान नहीं होगा।

बीबीसी के लिए कमेंट्री कर रहे बायकॉट विश्व कप ग्रुप 'बी' में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में सुरेश रैना के प्रदर्शन से प्रसन्न नजर आए। उन्होंने कहा- पाकिस्तान ने मैच में अच्छी शुरुआत की, लेकिन कोहली और रैना ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। टेस्ट सीरीज की असफलता के बाद रैना ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपनी काबिलियत साबित की। रैना वन-डे के मास्टर बल्लेबाज है। मैं उन्हें टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं देख सकता हूं, वह उनका क्षेत्र नहीं है।

बायकॉट ने कहा- मैं केपटाउन में था जब मैंने रैना को सिडनी टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में देखा। मुझे बहुत आश्चर्य हुआ। वो शून्य पर आउट हुआ। रैना वन-डे के शानदार खिलाड़ी है और वे जब भी आक्रामक मूड मे रहेंगे तो टीम इंडिया 300 का स्कोर पार करेगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा यदि भारत अपने इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखे। भारत ने कोहली को तीसरे और रैना को चौथे क्रम पर भेजकर अच्छा कदम उठाया। यदि रैना और कोहली 10 ओवरों तक क्रीज पर टिक जाएंगे तो भारत को बड़ा स्कोर बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी। यदि ये दोनों चल पड़े तो दक्षिण अफ्रीका को भी उनके खिलाफ मुश्किल होगी। ये दोनों समझदारीपूर्वक खेलते हुए लंबी साझेदारियां कर सकते हैं। (मिड-डे)

Posted By: