मुंबई। Ind vs Aus 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में सीरीज का पहला वनडे मैच जारी है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई। टीम की प्लानिंग में महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की सूची में शामिल विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल होकर बाहर हो गए। उनके स्थान पर केएल राहुल फिलहाल कीपर की भूमिका निभा रहे हैं।

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रन बनाकर आउट हो गई। शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। उनके अलावा केएल राहुल ने 47 रिषभ पंत ने 28, रवींद्र जडे़जा ने 25 रनों की उपयोगी पारियां खेली। शिखर और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन टीम उसका फायदा नहीं उठा पाई।

पर बल्लेबाजी के दौरान टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब रिषभ पंत चोटिल हो गए। रिषभ को हेलमेट पर 44वें ओवर की दूसरी गेंद लगी। ये ओवर पैट कमिंस डाल रहे थे। इसी गेंद पर रिषभ आउट हुए। जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो रिषभ मैदान में नहीं आए। इसी समय रिषभ की चोट के बारे में पता चला। उनके स्थान पर केएल राहुल ग्ल्वस पहनकर विकेटकीपिंग करते नजर आए।

कुछ देर में BCCI ने रिषभ पंत के चोटिल होने की पुष्टि की। BCCI ने ट्वीट कर बताया कि रिषभ पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट पर गेंद लगी थी और इसी के चलते उन्हें चोट लगी। चोट के कारण वे मैदान में नहीं उतरे। उनके स्थान पर केएल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे। पंत को फिलहाल निगरानी में रखा गया है।

बता दें कि रिषभ पंत टीम मैनेजमेंट की नजरों में काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और टीम उन्हें एम एस धोनी का उत्तराधिकारी मान रही है। इसके चलते लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम में लगातार जगह मिल रही है। हालांकि पिछली कुछ पारियों में रिषभ ने ठीक प्रदर्शन किया। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने अर्द्धशतक जमाया था। इस मैच में उन्होंने 33 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की जिससे भारत का स्कोर 200 के पार पहुंच पाया।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket