Ind vs Aus 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह 'करो या मरो' वाला मुकाबला है, क्योंकि मोहाली में खेले गए हाई स्कोरिंग मैच में कंगारू टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। 209 रन का तगड़ा टारगेट देने के बाद भी टीम इंडिया का हार का मुंह देखना पड़ा था। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों के सिर ठिकरा फोड़ा था। अब सवाल यही है कि क्या इस मुकाबले के लिए अंतिम 11 (Playing XI) में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जाएगा या नहीं? यदि बुमराह को जगह मिलती है तो गेंदबाजी को धार मिलेगी।

Nagput T20: गेंजबाजों की परीक्षा

नागपुर टी-20 में भी भारतीय गेंदबाजों की परीक्षा होगी। मोहाली के मुकाबले में तेज गेंदबाजों ने 12 ओवर डाले थे और 150 रन खर्च किए थे। जानकारों का कहना है कि अगर पूरी तरह फिट होते हैं तो बुमराह को उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए। मेजबान टीम युजवेंद्र चहल के लिए आर अश्विन को लाने पर भी विचार कर सकती है।

Nagpur T20: Pitch and conditions

मोहाली की पिच हाईवे जैसी सपाट थी, लेकिन नागपुर में गेंदबाज कुछ राहत की उम्मीद रख सकते हैं। यहां अब तक खेले गए 12 T20Is में पहली पारी का औसत स्कोर 151 रहा है। यहां आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 में भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेला गया T20I था। तब दीपक चाहर ने 7 विकेट लिए थे। नागपुर में बारिश का खतरा भी है। बारिश के कारण गुरुवार को भारत का अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया। शुक्रवार को अधिकतर बादल छाए रहने की संभावना है और तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

नागपुर टी-20 के लिए संभावित टीम इंडिया

भारत (संभावित): 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 केएल राहुल, 3 विराट कोहली, 4 सूर्यकुमार यादव, 5 हार्दिक पांड्या, 6 दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), 7 अक्षर पटेल, 8 हर्षल पटेल, 9 भुवनेश्वर कुमार, 10 जसप्रीत बुमराह /उमेश यादव, 11 युजवेंद्र चहल/आर अश्विन

नागपुर टी-20 के लिए संभावित ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया (संभावित): 1 एरोन फिंच (कप्तान), 2 कैमरून ग्रीन, 3 स्टीवन स्मिथ, 4 ग्लेन मैक्सवेल, 5 जोश इंगलिस, 6 टिम डेविड, 7 मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), 8 पैट कमिंस, 9 नाथन एलिस, 10 एडम ज़म्पा , 11 जोश हेज़लवुड

Posted By:

  • Font Size
  • Close