Ind vs Aus 3rd T20I IND: सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के अर्धशतकों की मदद से भारत ने रविवार को हैदराबाद में तीसरे टी-20 मैच में आस्टेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 187 रन का टारगेट दिया। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन बनाए। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने लगातार अपना 10वां टी20 सीरीज जीता।

कैमरून ग्रीन और टिम डेविड के अर्धशतकों के दम पर आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया। ग्रीन ने इस सीरीज में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 21 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 27 गेंदों में 54 रन बनाए। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए पहली बार अर्धशतक लगाया। भारत के लिए अक्षर पटेल (3/33) ने सर्वाधिक विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने 19.5 में ओवर में चार विकेट पर 187 का स्कोर कर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली।

सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली और पांच चौके व इतने ही छक्के जड़ दिए। कोहली ने 48 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और चार छक्के जड़े। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की उपयोगी साझेदारी की।आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। कोहली ने सैम्स की पहली गेंद पर छक्का जड़कर अंतर को कुछ कम कर दिया।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close