Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले करारा झटका लगा जब उसके स्टार ओपनर David Warner चोट की वजह से पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार टेस्ट मैचों की सीरीज एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होना है। एडिलेड में पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा।

David Warner को सिडनी में भारत के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान ग्रोइन इंजुरी हुई थी और इसके चलते वे तीसरे वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर तो 2-1 से कब्जा जमाया था, लेकिन उसे टी20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अब ओपनिंग को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। Will Pucovski को भारत के खिलाफ डेब्यू का मौका मिलने वाला था, लेकिन मंगलवार को उन्हें भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान सिर में चोट लग गई। इसके एक दिन बाद डेविड वॉर्नर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए।

डेविड वॉर्नर ने मेलबर्न में 26 दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट होने की उम्मीद जताई है। डेविड वॉर्नर ने कहा, पिछले कुछ दिनों में मेरी चोट में अच्छा सुधार हुआ है। मेरे लिए सिडनी में बने रहकर फिटनेस हासिल करना अच्छा विकल्प है। मेरी चोट अब पहले से काफी बेहतर हैं और मुझे विश्वास है कि मैं मेलबर्न टेस्ट के समय पूरी तरह फिट हो जाऊंगा।

भारत ने पिछले दौरे में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। वैसे उस सीरीज में भारत का काम आसान हो गया था, क्योंकि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बैन की वजह से नहीं खेले थे। इस बार टीम इंडिया की राह आसान नहीं होगी क्योंकि मेजबान टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags