नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनर्स बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होंगे।

गावस्कर ने कहा कि यदि भारत को ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीतनी हो तो भारत के सलामी बल्लेबाजों को लगातार रन बनाने होंगे। उन्होंने कहा, विराट कोहली टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं लेकिन उनसे भी ज्यादा अहम हैं टीम को ओपनर्स। भारतीय टीम के ओपनर्स अपनी टीम के लिए विराट से ज्यादा अहम भूमिका निभाएंगे। अगर ओपनर्स फेल हो जाते हैं तो विराट पर अच्छे प्रदर्शन का ज्यादा दबाव होगा।

गावस्कर ने कहा कि अगर पारी का स्कोर 100 या 150 से ज्यादा हो और उस वक्त विराट बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो उन्हें रोकना ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि जब गेंद नई हो तो विराट क्रीज पर उतरे ताकि उन्हें जल्दी आउट किया जा सके।

एडिलेड टेस्ट मैच में विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। सिर्फ पुजारा ने ही शानदार 123 रन की पारी खेली। बाकी के बल्लेबाज फ्लॉप रहे और भारतीय टीम पहली पारी में 250 पर ही सिमट गई। विराट कोहली खुद सिर्फ तीन रन बनाकर तेज गेंदबाज पैट कमिंस का शिकार बने।

वहीं खेल के दूसरे दिन कंगारू टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं और वो पहली पारी के आधार पर भारत से 59 रन पीछे हैं। फिलहाल मैच में भारत की पकड़ मजबूत लग रही है जिसे जारी रखना जरूरी है।

Posted By: