मल्टीमीडिया डेस्क। केदार जाधव ने महेंद्रसिंह धोनी के साथ मिलकर हैदराबाद में शनिवार को भारत को ऑस्ट्रेलिया पर पहले वनडे में शानदार जीत दिलाई। जाधव ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाकर इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। जाधव का शानदार रिकॉर्ड भी उनके लिए इंग्लैंड का टिकट बुक करवाता है।

हैदराबाद वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 236 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई पारी को कम स्कोर पर रोकने में भी केदार ने महत्वपूर्ण रोल निभाया। केदार ने 7 ओवरों में मात्र 31 रन देकर 1 विकेट लिया। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस का कीमती विकेट लिया, जो ग्लेन मैक्सवेल के साथ मेहमान टीम को मजबूत स्थिति की तरफ ले जा रहे थे। इसके बाद जब लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 99 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे, तब धोनी का साथ देने के लिए केदार क्रीज पर उतरे। उन्होंने पिच के चरित्र को समझने के लिए थोड़ा समय लिया और फिर जमने के बाद जोरदार शॉट्स खेले। उन्होंने 87 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 81 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। उन्होंने धोनी (59 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अविजित भागीदारी की।

केदार टीम में तो जीत लगभग तय :

केदार की उपस्थिति मात्र से टीम की जीत की उम्मीदें बढ़ जाती हैं। केदार ने 55 वनडे मैच खेले और भारत ने इनमें से 44 मैचों में जीत दर्ज की। इस तरह टीम की जीत का प्रतिशत 80 प्रतिशत हो जाता है।

केदार करेंगे गेंदबाजी तो जीत का प्रतिशत बढ़ जाएगा :

केदार उपयोगी गेंदबाज है और विपक्षी टीम की तरफ से हो रही साझेदारी को तोड़ने में उन्हें महारत हासिल है। उन्होंने जिन पिछले 21 मैचों में गेंदबाजी की, भारत ने उसमें से 18 मैचों में जीत दर्ज की जबकि मात्र 2 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी।

केदार चोट के कारण टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। विश्व कप के लिए टीम इंडिया में उनकी जगह संदिग्ध मानी जा रही थी लेकिन पहले ही मैच में हैदराबाद में मैच विजयी पारी खेल उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली। केदार अब सीरीज के शेष मैचों में बिना किसी दबाव के उन्मुक्त होकर खेलेंगे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस