IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से शुरू होने जा रही सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के मुकाबले सिडनी और कैनबरा में होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स सरकार के बीच हुए समझौते के बाद इस दौरा कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। वैसे इस पर बीसीसीआई की आधिकारिक रूप से मुहर लगना बाकी है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच गुरुवार को एक समझौता हुआ है। इसके अनुसार, आईपीएल 2020 के समापन के बाद भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी पहुंचेंगे, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहना होगा। हालांकि, इस दौरान वे सिडनी में बायो बबल में अभ्यास कर पाएंगे, लेकिन बाहर के किसी भी शख्स से नहीं मिलेंगे।

यूएई में आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम और आईपीएल में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी विशेष फ्लाइट से सिडनी पहुंचेंगे। अस्थाई कार्यक्रम के तौर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को होगी। हालांकि, अभी इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 नवंबर को और दूसरा मुकाबला 29 नवंबर को सिडनी में होगा। इसके बाद टीमें कैनबरा पहुंचेंगी, जहां 1 दिसंबर को तीसरा वनडे और 4 दिसंबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद टीमें वापस सिडनी लौटेंगी। सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 और 8 दिसंबर को दूसरा और तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा।

सीमित ओवरों की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। एडिलेड ओवल में दोनों देशों के बीच 17 से 21 दिसंबर तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा, यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इसके बाद मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर तक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। सिडनी में 7 से 11 जनवरी तक तीसरा टेस्ट मैच और ब्रिस्बेन में 15 से 19 जनवरी तक चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस