IND vs AUS T20: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। Mohammed Shami कोविड-19 की चपेट में आ गए, जिसके कारण वह इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। शमी की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। संभावना है कि शमी दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टी-20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगे। शमी का बाहर होने टीम इंडिया के लिए झटका है। शमी ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम के आईपीएल चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई थी।

एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे Mohammed Shami

आईपीएल में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद से Mohammed Shami टी-20 टीम में शामिल होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 32 वर्षीय दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को एशिया कप टीम से बाहर कर दिया गया था। चयन समिति के इस फैसले की आलोचना भी हुई थी। एशिया कप की टीम में भी उन्हें स्थान नही मिला। शमी के फैन्स के लिए बीते दिनों उस समय अच्छी खबर आई थी जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में स्थान दिया गया। यही नहीं, टी20 विश्वकप में स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में टीम में स्थान मिला। बहरहाल, कोरोना ने एक बार फिर शमी के चाहने वालों को मायूस कर दिया है।

India vs Australia T20I: Dates, Time, Venues, livestream

- 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से शुरू होगी। दूसरा टी-20 23 सितंबर को खेला जाएगा। तीसरा टी-20 हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

- पहला टी-20 पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर में और तीसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

- तीनों मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे। टॉस शाम 7 बजे होगा। सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। Hotstar पर लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close