मुंबई। Ind vs Aus: टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के सिलसिले को आखिरकार ऑस्ट्रेलिया ने रोक दिया। 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया। इस करारी हार के बाद कप्तान Virat Kohli ने माना कि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें खेल के हर क्षेत्र में मात दी।

विराट ने इस करारी हार के बाद कहा- ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत है.. यदि हम अच्छा नहीं खेलेंगे तो इसका खामियाजा हमें बड़ी हार के रुप में ही मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया ने हमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में पछाड़ा। हम बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। फिर हमने कुछ मौके गंवाए। कुछ जगह पर थोड़ा ढीला पड़े और यही सब हमारी हार का कारण बना। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजूबत टीम के सामने ऐसा नहीं कर सकते। पर आज जीत का पूरा श्रेय ऑस्ट्रेलिया है क्योंकि उन्होंने हमसे काफी अच्छी क्रिकेट खेली।

टी20 वर्ल्ड से जुड़े एक सवाल पर विराट ने कहा- क्रिकेट में कोई भी फॉर्मेट हो, आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। एक फॉर्मेट का अनुभव दूसरे में काम आता ही है। मैदान में बिताया हर पल आप को कुछ न कुछ सिखाता है और वो बहुत महत्वपूर्ण है। हम अगर एक फॉर्मेट में अच्छा नहीं करते तो दूसरे फॉर्मेट के लिए वो सीख होती है। पर आज हमारे पास ज्यादा मौके नहीं थे।

बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन के बारे में विराट ने कहा- हम पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं। राहुल काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, ऐसे में उनके लिए टीम में जगह बनाना ही होगी। जैसा मैंने कहा कि मैच हमारे पक्ष में नहीं गया और मैंने नंबर चार पर बल्लेबाजी की ऐसे में हम देखेंगे कि आगे क्या करना है। हमें थोड़े प्रयोग तो करना ही होते हैं।

बहरहाल सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद अब भारत की उम्मीद सीरीज में वापसी की होगी। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट और तीसरा मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: India vs Australia 1st ODI highlights: जीत के साथ कई रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 49.1 ओवर में 255 रन बनाए। 256 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए 37.4 ओवरों में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 128 और कप्तान एरोन फिंच ने 110 रनों की नाबाद पारियां खेलीं। वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

भारत पलटवार करेगा - फिंच

उधर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा- हम अच्छा खेले और जीत हमारी हुई। लेकिन मेरा मानना है कि भारतीय टीम पलटवार जरुर करेगी। हम भारतीय टीम को हलके में लेने की भूल नहीं कर सकते। हमें आगे के मैचों में अपनी फील्डिंग पर ध्यान देंगे।

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw फिट घोषित, न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम के साथ जुड़ेंगे

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan