मल्टीमीडिया डेस्क। India vs Bangladesh 1st Test: भारत के ओपनर मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन कर इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया। मयंक का यह आठ टेस्ट मैचों के छोटे करियर में तीसरा शतक है और उन्होंने इसी के साथ महान क्रिकेटरों गैरी सोबर्स और मोहम्मद अजहरूद्दीन के स्पेशल ग्रुप में प्रवेश किया।

मयंक ने टेस्ट करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर 2018 में की थी। उन्होंने दो टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में खेले और फिर दो मैच वेस्टइंडीज में खेले। मयंक का यह भारत में चौथा टेस्ट मैच है और उन्होंने इस दौरान तीसरा शतक लगाया। वे इसी के साथ भारत में अपने पहले चार टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने इस तीसरे शतक के साथ गैरी सोबर्स और मोहम्मद अजहरूद्दीन जैसे दिग्गजों की बराबरी की। वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स चार शतकों के साथ इस मामले में पहले क्रम पर हैं। मयंक के पास इस मैच की दूसरी पारी में शतक लगाकर वीक्स की बराबरी का मौका रहेगा।

मयंक ने इन टीमों के खिलाफ लगाए शतक :

मयंक ने पिछले महीने विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक (215) लगाया था। यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक भी था। मयंक ने इसके बाद पुणे में द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी शतक (108) लगाया। इस तरह उन्होंने भारत में शुरुआती दो टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के स्पेशल ग्रुप में प्रवेश किया था। वे द. अफ्रीका के खिलाफ रांची में हुए तीसरे टेस्ट में शतक नहीं बना पाए थे लेकिन अब मयंक ने इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाकर खास उपलब्धि हासिल की।

भारत में पहले चार टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक :

4 शतक एवर्टन वीक्स

3 शतक गैरी सोबर्स

3 शतक केन बैरिंगटन

3 शतक मोहम्मद अजहरूद्दीन

3 शतक एंडी फ्लॉवर

3 शतक एंड्रयू स्ट्रॉस

3 शतक मयंक अग्रवाल

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban 1st Test: '0' पर आउट हुए विराट, घरेलू टेस्ट मैचों में इतनी बार हो चुका है ऐसा

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020