इंदौर। (फोटो - प्रफुल्ल चौरसिया 'आशु'): Ind vs Ban 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच की कमेंट्री के लिए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा इंदौर पहुंच हुए हैं। आकाश ने बुधवार को सराफा पहुंचकर इंदौरी व्यंजनों का आनंद उठाया। इसी दौरान उन्होंने फायर पान भी खाया जिसके बाद उनके मुंह और नाक से धुआं निकला।

इस फायर पान की यह विशेषता होती है कि इसमें आग लगाकर इसे खिलाया जाता है और इसे खाने के बाद मुंह और नाक से धुआं निकलता है। से खाने के बाद मुंह से धुआं निकलता है। आकाश ने इसके बाद रबड़ी और मालपुआ भी खाया। वे लोगों से चर्चा भी करते रहे।

इंदौर जैसे छोटे वेन्यू पर टेस्ट क्रिकेट होते रहना चाहिए

अपनी 'आकाशवाणी' के लिए प्रसिद्ध चोपड़ा ने कहा कि इंदौर जैसे छोटे सेंटर्स पर टेस्ट मैच होते रहना चाहिए। यदि भारत में सिर्फ पांच केंद्रों पर ही टेस्ट कराने का फैसला लिया गया तो इसके तहत नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु को ही मौका मिलेगा। देश के सभी छोटे सेंटर्स टेस्ट क्रिकेट से वंचित हो जाएंगे। यह 130 करोड़ लोगों का देश है और छोटे सेंटर्स पर टेस्ट को लेकर ज्यादा उत्साह होता है और बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम में पहुंचते हैं। बड़े सेंटर्स पर तो आईपीएल के मुकाबले भी होते है और इसके चलते इन शहरों में टेस्ट मैच के प्रति दर्शकों का ज्यादा उत्साह नहीं होता है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ दिनों पहले यह बात उठाई थी कि भारत में टेस्ट मैच सिर्फ पांच वेन्यू पर ही होना चाहिए। इसी मामले में चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बात ठीक लगती है क्योंकि वहां मुठ्ठी भर दर्शक पहुंचते हैं और यह ट्रेडिशनल सेंटर्स होते है लेकिन भारत की बात अलग है। इंदौर में 2016 में हुए टेस्ट मैच में यहां स्टेडियम लगभग भरा हुआ था। इस बार भी काफी दर्शक पहुंचेंगे। इसलिए भारत में छोटे सेंटर्स पर टेस्ट मैचों का आयोजन बंद नहीं होना चाहिए।

अश्विन के आने से दिल्ली कैपिटल्स को होगा फायदा :

चोपड़ा ने कहा कि आईपीएल फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब को रविचंद्रन अश्विन को टीम में बनाए रखना चाहिए था उनके जाने से पंजाब को नुकसान होगा जबकि अश्विन के जुड़ने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स को लाभ मिलेगा। दिल्ली को ट्रेंट बोल्ट को नहीं छोड़ना चाहिए था, बोल्ट को ट्रेडिंग के जरिए मुंबई इंडियंस को दिया गया है।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan