IND vs BAN 2nd ODI : बांग्लादेश ने भारत को दूसरा वनडे में 5 रन से हरा दिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला मैदान में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 271/7 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों पर 100* रन की पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 266/9 रन बना सकी। भारतीय टीम से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 55 और रोहित शर्मा ने 51* रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की बढ़ेत बना ली है।

भारत की पारी

272 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया का पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर गिरा। विराट कोहली छह गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हुए। इबादत हसन ने उन्हें बोल्ड किया। 13 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। शिखर धवन 8 रन पर मुस्तफिजुर की बॉल पर मेहसी हसन को कैच थमा बैठे। 39 के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा। वॉशिंगटन सुंदर 11 रन पर लिटन दास का शिकार बनें। 65 के स्कोर पर मेहदी हसन ने केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 35वें ओवर में बांग्लादेश को पांचवीं सफलता मिली। मेहदी हसन ने श्रेयस अय्यर को अफीफ हुसैन के हाथों कैच कराया। श्रेयस ने 82 रन की पारी खेली। 39 में ओवर में अक्षर पटेल 56 रन बनाकर आउट हुए। भारत का 43वें ओवर में सातवां विकेट गिरा। शार्दुल ठाकुर सात रन बनाकर आउट हुए। दीपक चाहर 11 रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया। शुरुआत खराब रही, लेकिन बाद में महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने पारी को संभाल लिया। बांग्लादेश का पहला विकेट महज 11 रन के स्कोर पर गिर गया जब सलामी बल्लेबाज अनामुल हक 11 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान लिटन दास ने 7 रन बनाए। सिराज ने उन्हें बोल्ड किया। नजमुल हुसैन सांतो तीसरे विकेट के रूप में 21 रन बनाकर आउट हुए। उमरान मलिक ने उन्हें बोल्ड आउट किया। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट चटखाए। उन्होंने शाकिब अल हसन (8 रन), मुशफिकुर रहीम (12) और अफीफ हुसैन (0) को जल्दी-जल्दी पैवेलियन भेजा। 69 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाज की।

India vs Bangladesh, 2nd ODI 2022, Dhaka Weather Report

ढाका की वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, मैच के दौरान बारिश की कोई आशंका नहीं है। मैच के दौरान तापमान लगभग 23-24 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, मौसम गर्म होता जाएगा।

Sher-E-Bangla National Cricket Stadium Pitch Report

पहले वनडे की तरह ही पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। यानी यहां भी बड़ा स्कोर मुश्किल लग रहा है। पिछले मैच में भारत ही नहीं बल्कि बांग्लादेश के बल्लेबाज भी छोटे लक्ष्य का पीछा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी ताकि सामने वाली टीम को कम से कम स्कोर पर रोका जा सके।

India vs Bangladesh, BAN Playing 11 vs IND (Predicted), 2nd ODI

बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन: लिटन दास (c), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (wk), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, एबादोत हुसैन

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close