राजकोट। Ind vs Ban 2nd T20I Highlights: भारत ने गुरुवार को बांग्लादेश को दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में 8 विकेटों से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह मैच यादगार बन गया क्योंकि उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की। रोहित के शानदार प्रदर्शन की चमक उस वक्त फीकी पड़ गई जब अंपायर को अपशब्द कहते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया।

युजवेंद्र चहल बांग्लादेश की पारी में 13वां ओवर डाल रहे थे और उनकी अंतिम गेंद को आगे निकलकर खेलने के चक्कर में सौम्या सरकार चूके और विकेटकीपर रिषभ पंत ने उन्हें स्टम्पिंग कर दिया। थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने रिप्ले देखकर पाया कि बल्लेबाज सरकार आउट है। उन्हें अपना फैसला आउट के रूप में देना था लेकिन उन्होंने गलत बटन दबा दिया और बड़ी स्क्रीन पर फैसला नॉट आउट के रूप में आया। थर्ड अंपायर के इस फैसले पर रोहित अपना आपा खो बैठे और उन्हें अंपायर की तरफ हाथ उठाकर अपशब्द कहते हुए देखा गया। इसी बीच थर्ड अंपायर चौधरी को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने तुरंत दूसरा बटन दबाया जिसके बाद स्क्रीन पर आउट नजर आने लगा लेकिन इसी बीच रोहित उन्हें अपशब्द कहते हुए कैमरे पर नजर आ चुके थे। उनका यह वीडियो वायरल होने लगा।

इसी मैच में इससे पहले विकेटकीपर पंत ने चहल की गेंद पर लिटन दास को स्टंप किया था लेकिन उस वक्त थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया था क्योंकि पंत ने स्टंप्स के सामने गेंद को कलेक्ट किया था। इसके चलते अंपायर ने इस गेंद को नोबॉल करार दिया था और बांग्लादेश को फ्रीहिट प्रदान की थी। इस वजह से जब अंपायर ने सरकार को नॉट आउट दिया तो सभी को लगा था कि कहीं पंत ने इस बार फिर वैसी गलती तो नहीं कर दी।

इस बारे में रोहित ने दी ऐसी सफाई :

भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीता। इसके बाद प्रेजेंटेशन के दौरान जब हर्षा भोगले ने रोहित से इस तरह के व्यवहार के बारे में पूछा तो उन्होंने यह कहकर बात को टाल दिया कि कई बार तनाव में ऐसा हो जाता है, वे अगली बार से सतर्क रहेंगे।

Posted By: Kiran Waikar