राजकोट। Ind vs Ban 2nd T20I: कप्तान रोहित शर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी (85) की मदद से भारत ने गुरुवार को राजकोट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। रोहित ने भारत की शानदार जीत के बाद अपने छक्के लगाने की काबिलियत का राज उजागर किया।

बांग्लादेश की पारी को 153/6 पर सीमित करने के बाद भारत ने 26 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। रोहित ने 43 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 85 रनों की पारी खेली। उन्होंने शिखर धवन (31) के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (118) की। रोहित ने इसके बाद चहल टीवी के लिए युजवेंद्र को दिए इंटरव्यू में कहा, 'पहला टी20 मैच हारने की वजह से हम थोड़े दबाव में थे। हमें दूसरा मैच जीतना अनिवार्य था। हमने सबकुछ ठीक किया। मैंने लगातार तीन छक्के लगाए और मैं चौथा छक्का भी लगाना चाहता था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। बड़े छक्के लगाने के लिए आपका सिर्फ शक्तिशाली होना जरूरी नहीं है, यह पॉवर और टाइमिंग के मिश्रण से होता है। आप भी छक्के लगा सकते हो। इसके लिए सिर स्थिर होना चाहिए और पोजीशन सही होनी चाहिए।'

रोहित ने कहा, 'टीम के हिसाब से देखा जाए तो अच्छी शुरुआत महत्वपूर्ण होती है। एक बल्लेबाज का क्रीज पर टिककर बड़ा स्कोर बनाना महत्वपूर्ण होता है। मैं निराश हूं कि गलत समय पर आउट हो गया लेकिन मैं टीम के प्रदर्शन के लिए खुश हूं।' उन्होंने टीम के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की सराहना करते हुए उन्हें स्मार्ट बताया। इन दोनों को पता है कि किस समय कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए, ये दोनों हमेशा गेंदबाजी कोच और कप्तान से बात करते रहते हैं कि कैसे गेंदबाजी में सुधार किया जाए।

ओस की वजह से गेंदबाजों को हुई मुश्किल :

रोहित ने कहा, मैं जानता था कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होगा और गेंदबाजों को मुश्किल होगी। ओस की वजह से गेंद को ग्रिप करना मुश्किलभरा रहा और हमने इसका पूरा फायदा उठाया। मैंने कभी भी विपक्षी गेंदबाजों को कम नहीं आंका और अपनी तरफ से उनके खिलाफ श्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान दिया।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh 2nd T20I Highlights: रोहित शर्मा ने ध्वस्त किया धोनी का रिकॉर्ड, लगाई छक्कों की झड़ी

Posted By: Kiran Waikar