नई दिल्ली (एजेंसियां)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से खेला जाना है। इसके बाद टीम इंडिया नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 24 अक्टूबर को होना है। ऐसे में संभावना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेली टीम में परिवर्तन होगा। घरेलू क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। वहीं रिषभ पंत का मुश्किल समय अब भी जारी रहने की संंभावनाएं जताई जा रही है। बता दें कि पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया और उनके स्थान पर रिद्धिमान साहा प्लेइंग इलेवन में खेल रहे हैं।

बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश के 3, 7 और 10 नवंबर को खेले जाने वाले 3 टी20 मैचोंं की सीरीज में पंत के स्थान पर सैमसन को शामिल किया जाएगा। संंजू सैमसन लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में तो उन्होंने 125 गेंदों में 200 रनों की धमाकेदार पारी खेली। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें मौका दे सकते हैं। संजू विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं और मध्यक्रम में उतरने के बावजूद अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। फिलहाल वे जबर्दस्त फॉर्म में भी हैं। चयन समिति की बैठक 24 अक्टूबर को मुंबई होगी।

संजू की धमाकेदार डबल सेंचुरी

संजू सैमसन इन दिनों जबर्दस्त फॉर्म में हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की ओर से खेलते हुए वे अभी तक 8 मैचों में 58.57 की औसत से 410 रन बनाए हैंष इनमें गोवा के खिलाफ लगाया दोहरा शतक और एक अर्द्धशतक शामिल है। बता दें संजू सैमसन ने गोवा के खिलाफ केवल 129 गेंदों में नाबाद 212 रन बनाए थे।

शिवम भी दावेदार

संजू सैमसन के अलावा मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे भी प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं और इससे उनकी दावेदारी भी मजबूत मानी जा रही है। शिवम को भी बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिल सकता है। वे चोट से उबर रहे हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं। बता दें कि हार्दिक का हाल ही में कमर का ऑपरेशन हुआ है और वे अगले कुछ महीनों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे। ऐसे में शिवम टीम में ऑलराउंडर की कमी को पूरा कर सकते हैं। शिवम तेज गेंदबाज हैं और वे भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। शिवम ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 88.50 के बेमिसाल औसत से 177 रन बनाए हैं जिनमें एक शतक शामिल है।

Posted By: