IND vs ENG 2nd Test: IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड की बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच भारतीय स्पीनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को पीछे कर भारत की धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लाने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर आ गए है। अश्विन ने टेस्ट मैच के दिन दिन बेन स्टोक्स को आउट कर रिकॉर्ड बनाया है। पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले इस मामले में पहले स्थान पर है। उन्होंने 63 मैचों में 350 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर अब अश्विन ने 45 मैचों में 266 विकेट लिए है, जबकि तीसरे स्थान पर हरभजन सिंह ने 55 मैचों में 265 विकेट चटकाए हैं।

दूसरे टेस्ट मैच टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड 134 रन पर बना पाई। लेकिन फॉलोऑन बचा लिया है। टीम को 130 रन की जरूरत थी। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली। कप्तान जो रूट समेत सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू नहीं सके। रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट और डेब्यब टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए। इशांत शर्मा ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 खिलाड़ी को पैवेलियन का रास्ता दिखाया।

अक्षर ने रूट का विकेट लिया: अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने खतरनाक बल्लेबाज जो रूट को आउट किया। रूट को 6 रन पर अश्विन के हाथों कैच कराया। जबकि दूसरा विकेट मोइन अली रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। वहीं ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरिज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सिराज का इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन बरकरार है। उन्होंने पहले ओवर की पहली गेंज पर ओली पोप को आटक किया।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags