IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है। इस हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा। इस बीच नॉटिंघम से पहले टेस्ट की पिच की फोटो सामने आई है। इस फोटो में पिच का रंग पूरी तरह से हरा दिखाई दे रहा है और पिच में भरपूर घास दिखाई दे रही है। इस पिच से तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलेगी, जिससे भारतीय टीम को परेशानी हो सकती है।

घास से भरपूर है पिच

इंग्लैंड की परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासकर स्विंग के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इस हरी पिच पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल में डाल सकते हैं। हरी पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इंग्लैंड की ठंड में ड्यूक्स की लहराती गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए हैं। अगर इस पिच का इस्तेमाल पहले टेस्ट में होता है, तो टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है।

एंडरसन-ब्रॉड की जोड़ी बड़ा खतरा

इंग्लैंड की टीम जब इस साल फरवरी में भारत आई थी, तो टीम इंडिया ने उसे टर्निंग पिचों पर टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी थी। इस सीरीज में भारतीय स्पिनरों ने जमकर विकेट लिए थे। इसी वजह से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से इंग्लैंड इस दौरे पर भारत को ग्रीन विकेट देना चाहेगी। ग्रीन टॉप विकेट पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

रोमांचक होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच मैच में जबरदस्त मजा आता है। गेंद और बल्ले की जंग के अलावा इस टेस्ट सीरीज में स्लेजिंग भी जमकर होती है। कई बार खिलाड़ी आपस में बहस में उलझ जाते हैं। ये खबरें अक्सर सुर्खियों में भी आती हैं। इससे इस सीरीज का रोमांच भी बढ़ जाता है।

Posted By: Shailendra Kumar