IND vs ENG: इंग्लैंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एक बार फिर से नजर आने लगे हैं। इसका संक्रमण इतना शक्तिशाली नजर आ रहा है कि यह इंग्लैंड में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम तक पहुंच चुका है। जी हां खबर है कि भारतीय क्रिकेट टीम का एक सदस्य वायरस की चपेट में आ गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि करते हुए समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, केवल एक भारतीय खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और वह खिलाड़ी 8 दिन से आइसोलेशन में है। भारतीय टीम के बाकी सदस्य की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है। बता दें, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार जब खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पाॅजिटिव पाया गया है, तब से ही टीम को लेकर चिंता बढ़ गई है। इंग्लैंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की अगर बात करें तो यह बड़ी ही तेजी से फैल रहा है, ऐसे में भारतीय टीम का इंग्लैंड में होने से सभी की चिंता बढ़ रही है। भारतीय खिलाड़ी टीम, सीरीज की तैयारियों के लिए होने वाले अभ्यास मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं। वहीं टीमों में वायरस के संक्रमण को देखें तो इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी समेत 7 सदस्य संक्रमित पाए गए थे। यूएफा यूरो 2020 के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों के दौरान जुटी फैंस की बेतहाशा भीड़ के कारण संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ गया हैं। जब से ही भारतीय टीम के एक सदस्य के पाॅजीटिव होने की खबर आई है तब से ही भारतीय टीम मैनजमेंट और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चिंता बढ़ गई है।

इस तरह से संक्रमण का पता चला

कोरोना टेस्ट के पहले ही भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने गले में समस्या होने की शिकायत की थी, जिसके बाद इसका कोरोना परीक्षण किया गया और उसमें वह पाॅजिटिव पाया गया था। फिलहाल इस खिलाड़ी को उसके ही रिश्तेदार के घर आइसोलेट कर दिया गया है। उसके संपर्क में आए अन्य लोग जिनमें कुछ खिलाड़ी भी सम्मलित हैं सभी को तीन दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया था। टीम के इस खिलाड़ी के पाॅजिटिव होने की वजह से इसे डरहम में कैंप का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। जब यह पूरी तरह से नेगेटिव आ जाएगा तब ही इसे डरहम ले जाने पर विचार किया जाएगा।

वैक्सीन की दूसरी डोज के साथ कोविड जांच शुरू

10 जुलाई से ही भारतीय टीम के सभी सदस्यों की कोविड की जांच शुरू कर दी गई थी। यह जांच आने वाले कुछ दिनों तक लगातार जारी रहेगी। इंग्लैंड दौरे पर जितने भी भारतीय खिलाड़ी पहुंच चुके हैं सभी को वहां पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इंग्लैंड की सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ भारतीय टीम कुछ ही दिन में टेस्ट सीरीज से पहले एक अभ्यास मैच खेलेगी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags