IND vs IRE 1st T20I: दीपक हुड्डा की शानदार पारी के दम पर भारत ने मालाहिडे में रविवार को खेले गए वर्षा से प्रभावित पहले टी-20 मैच में मेजबान आयरलैंड को सात विकेट से हरा दिया। हुड्डा ने 29 गेंदों पर छह चौकों व दो छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली, जिसके चलते लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 9.2 ओवर में तीन विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी टेक्टर के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 12 ओवर में चार विकेट पर 108 रन बनाए थ। टेक्टर ने 33 गेंदों पर छह चौकों व तीन छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को इशान किशन (26) ने जोरदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने कुछ आकर्षक शाट खेले, लेकिन तीसरे ओवर में वह विल यंग की गेंद पर चलते बने। अगली गेंद पर यंग ने सूर्यकुमार यादव (0) को भी एलबीडब्ल्यू कर दिया। यहां से हुड्डा ने कप्तान हार्दिक पांड्या (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 64 रन की साझेदारी कर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। हार्दिक को जोश लिटिल ने चलता किया। इसके बाद हुड्डा ने दिनेश कार्तिक (नाबाद पांच) के साथ मिलकर भारत को जीत दिला दी।

इससे पहले भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, टास तो समय पर हो गया, लेकिन उसके बाद लगातार वर्षा होने लगी। वर्षा बंद होने के बाद निर्धारित समय से करीब दो घंटे 20 मिनट के विलंब से मैच शुरू हुआ। आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीन विकेट पर 22 रन तक गंवा दिए। यहां से टेक्टर ने लोर्कन टकर (18) के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close