Ind vs NZ 1st T20 Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द घोषित कर दिया गया। शुक्रवार को वेलिंगटन के स्काय स्टेडियम में यह मैच होना था, लेकिन रुक-रुक कर बारिश होती रही। भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 12 बजे शुरू होना था, लेकिन टॉस भी नहीं हो सका। यहां आोयजकों को दो तरह की परेशानी से जूझना पड़ा। पहली - रात होने के कारण मैदान को सुखाने के लिए सूर्य की रोशनी उपलब्ध नहीं है। दूसरी परेशानी यह रही है कि यह रग्बी ग्राउंड है। इसलिए यहां बारिश के पानी की निकासी की वैसी सुविधा नहीं है, जैसी किसी क्रिकेट ग्राउंड में होती है।

इस टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद टीम इंडिया यहां पहुंची है। टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं है। दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। मैच से पहले लक्ष्मण ने संकेत दिया था कि टीम में टी20 विशेषज्ञ युवाओं को मौका दिया जाएगा। टीम में संजू सैमसन और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका होगा।

हार्दिक पांड्या की अगुआई में भारत टी20 क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत करेगा। टीम इंडिया नए लुक में उतरेगी, जबकि न्यूजीलैंड की टीम मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बाउल्ट के बिना खेलेगी।

ind vs nz, nz vs ind, dream 11

Image

भारत बनाम न्यूजीलैंड: टी20 टीम, प्लेइंग 11

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Image

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर

Image

IND vs NZ s NZ Pitch Report

वेलिंगटन की पिच को बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग माना जाता है। गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलेगी। आज के मुकाबले में बारिश बाधा नहीं बनती तो औसत स्कोर 180 रन हो सकता था।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close