ऑकलैंड। Ind vs NZ 1st T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को पहले इंटरनेशनल टी20 मैच के शुरू होने से पहले ही मजेदार वाकया हो गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता लेकिन वे इसके बाद अपने उन खिलाड़ियों के नाम ही भूल गए जिन्हें इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

विराट से जब पूछा गया कि उनके कौनसे खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे तो विराट कोहली ने संजू सैमसन, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव के नाम लिए। उन्होंने कहा कि 16 सदस्यीय टीम में से पांच खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं लेकिन शेष दो खिलाड़ियों के नाम उन्हें याद नहीं आए। ये दो खिलाड़ी थे रिषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर।

ऑकलैंड के ईडन पार्क पर शुक्रवार सुबह हल्की बारिश हुई लेकिन इसके बाद धूप खिली हुई है। मौसम पूरी तरह साफ है और मैच में किसी व्यवधान की आशंका नहीं है।

अभी तक इन दोनों देशों के बीच 11 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से न्यूजीलैंड ने 8 मैच जीते जबकि भारत 3 मैच ही जीत पाया है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में पहली जीत साल 2017 में दर्ज की थी। उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत के लिए 10 साल तक इंतजार करना पड़ा था। न्यूजीलैंड टीम को अपने घर में टी20 मैचों में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड धमाकेदार रहा है। इन दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में 5 टी20 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से न्यूजीलैंड ने चार मैचों में जीत दर्ज की जबकि भारत एक मैच ही जीत पाया है।

टीमें - भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टिम सिफर्ट, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिंकनेर, हैमिश बैनेट।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket