IND vs NZ 2nd T20I: भारत ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम केवल 126 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 61 रन केन विलियमसन ने बनाए। भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने 4 जबकि चहल और सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए। इससे पहले भारत ने सूर्यकुमार यादव की 111 रन की नाबाद पारी के दम पर 191 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड की पारी, विलियमसन का अर्धशतक

192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम केवल 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इससे पहले लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बिना खाता खेल फिन एलन आउट हो गए।

उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने अर्शदीप के हाथों कैच करवाया। दूसरे विकेट के लिए केन विलियमसन और कॉनवे ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन कॉनवे 25 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे विकेट के रूप में ग्लेन फिलिप्स को युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया। उन्होंने 12 रन बनाए। मिचेल के रूप में न्यूजीलैंड को चौथा झटका लगा। उन्होंने 10 रन की छोटी से पारी खेली और हुड्डा की गेंद पर आउट हुए।

भारत की पारी, सूर्या का शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा। सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव के अलावा ईशान किशन ने 36 रन की पारी खेली।

भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close