मल्टीमीडिया डेस्क। Ind vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। भारत के पास 97 रनों की बढ़त है जबकि दूसरी पारी में उसके 4 विकेट शेष है। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के विकेटकीपर BJ Watling के नाम ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे वे कभी भी अपने नाम नहीं चाहते थे।

BJ Watling न्यूजीलैंड की पहली पारी में बगैर खाता खोले जसप्रीत बुमराह के शिकार बने, रवींद्र जडेजा ने पाइंट पर डाइव लगाकर उनका शानदार कैच लपका। भारत के पहली पारी के 242 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने BJ Watling के रूप में अपना छठा विकेट 153 के स्कोर पर गंवाया।

34 साल के BJ Watling के करियर का 70वां टेस्ट मैच है और वे नौवीं बार शून्य पर आउट हुए। इस तरह वे टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बन गए। उन्होंने इस मामले में ब्रैंडन मॅक्कुलम को पीछे छोड़ा, जो 8 बार टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए थे। इयान स्मिथ 7 बार शून्य पर आउट होकर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।।

वाटलिंग का टेस्ट करियर :

बीजे वाटलिंग ने 11 दिसंबर 2009 को नेपियर में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वे अभी तक 70 टेस्ट मैचों में कुल 10 बार शून्य पर आउट हुए लेकिन वे एक बार शून्य पर आउट हुए थे वे उस मैच में टीम के विकेटकीपर के रूप में नहीं खेल रहे थे। उन्होंने 70 टेस्ट मैचों में 38.50 की औसत से 3658 रन बनाए हैं। वे इस दौरान 8 शतक और 18 अर्द्धशतक लगा चुके हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 205 रहा है जो उन्होंने नवंबर 2019 में माउंट माउंगानुई में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

Posted By: Kiran K Waikar