क्राइस्टचर्च। Ind vs NZ 2nd Test: तेज गेंदबाज Neil Wagner की भारत के खिलाफ शनिवार से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी लगभग तय है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम की बुधवार को घोषणा होना है। मैट हैनरी की जगह Neil Wagner की 13 सदस्यीय टीम में वापसी होगी। इसके चलते अब दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन को कड़ी मशक्कत करनी होगी।

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में हुए पहले टेस्ट मैच में भारत को चौथे दिन सुबह ही 10 विकेट से हरा दिया था। Neil Wagner की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए काइल जैमीसन ने इंटरनेशनल डेब्यू करते हुए गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावी प्रदर्शन किया था। इसके चलते अब न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन को यह कड़ा फैसला लेना होगा कि प्लेइंग इलेवन में जैमीसन को बनाए रखा जाए या फिर Neil Wagner को शामिल किया जाए।

न्यूजीलैंड के चीफ कोच गैरी स्टीड ने संकेत दिए कि नील वेगनर की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी। उन्होंने कहा, 'सिलेक्शन को लेकर यह अच्छी परेशानी होगी। वे लंबे समय से हमारी टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और उनकी वापसी तय है। काइल जैमीसन ने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया और वे टीम के बहुत काम आए। नील वेगनर के लिए पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाना दुर्भाग्यपूर्ण रहा।'

वेलिंगटन में हुए पहले टेस्ट मैच में टिम साउदी ने 9 और ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट लिए। जैमीसन ने अपने पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट लिए और 45 गेंदों में तूफानी अंदाज में 44 रन भी बनाए थे। स्टीड ने कहा, 'हैगली ओवल की पिच पारंपरिक रूप से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है इसके चलते न्यूजीलैंड चार तेज गेंदबाजों के साथ भी मैदान में उतर सकता है। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के अलावा नील वेगनर और काइल जैमीसन को भी मौका मिल सकता है। हम चार तेज गेंदबाजों के विकल्प पर विचार कर सकते हैं। पिच को देखकर इस बारे में फैसला किया जाएगा। आमतौर पर वहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती रही हैं। इस पिच पर कोलिन डी ग्रैंडहोम भी अहम भूमिका निभा सकते हैं।' ऐसा हुआ तो स्पिनर एजाज पटेल को बाहर बैठना होगा।

Posted By: Kiran Waikar